Vinesh Phogat will not get the silver medal now, now the decision will come on this day

Paris Olympic 2024: दुखद! विनेश फोगाट को अभी नहीं मिलेगा सिल्वर मेडल, अब इस दिन आएगा फैसला, यहाँ देखें तिथि

Paris Olympic 2024: हम जानते हैं कि विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक में फाइनल मैच नहीं खेल पाई उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया था परन्तु पेरिस ओलंपिक का सिल्वर मेडल विनेश फोगाट को देने का वादा किया गया था। अब वर्तमान में खेल पंचाट न्यायालय (CAS) से बड़ी खबर निकल कर आ रही है। रिपोर्ट के मुताबिक पता चला है की विनेश फोगाट को फिलहाल पेरिस ओलंपिक का सिल्वर मेडल नहीं मिलेगा। कोर्ट ऑफ एट्रिब्यूशन फॉर स्पोर्ट्स ने विनेश फोगाट के केस में मामले की सुनवाई को 16 अगस्त तक टाल दिया गया। पहले यह फैसला 13 अगस्त को रात साढ़े नौ बजे आना था। हालांकि अब यह फैसला 16 अगस्त की रात को सुनाया जाएगा।

विनेश फोगाट ने सिल्वर मेडल की थी अपील

विनेश फोगाट को वजन 100 ग्राम अधिक पाए जाने पर पेरिस ओलंपिक्स 2024 से अयोग्य कर दिया गया था परन्तु इसके पश्चात विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक्स में सिल्वर मेडल दिए जाने की अपील की थी। उन्होंने खेलों के लिए मध्यस्थता न्यायालय (CAS) के जरिए सिल्वर मेडल की मांग उठाई थी। इसी पर ध्यान केंद्रित करते हुए खेल पंचाट को सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद मंगलवार को फैसला सुनाना था, लेकिन इसे फिर तीसरी बार टाल दिया गया।

अब कब मिलेगा सिल्वर मेडल

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो CAS ने 16 अगस्त तक का समय मांगा है, जिसके बाद वह अपना अंतिम फैसला सुनाएगा कि विनेश को सिल्वर मेडल दिया जा सकता है या नहीं। कोर्ट ऑफ एट्रिब्यूशन फॉर स्पोर्ट्स ने विनेश फोगाट के केस में मामले की सुनवाई को 16 अगस्त तक टाल दिया गया। पहले यह फैसला 13 अगस्त को रात साढ़े नौ बजे आना था। हालांकि अब यह फैसला 16 अगस्त की रात को सुनाया जाएगा। यदि CAS, भारतीय पहलवान के पक्ष में फैसला सुनाता है तो उन्हें ओलंपिक्स के महिला 50 किलोग्राम भारवर्ग में संयुक्त रूप से सिल्वर मेडलिस्ट घोषित किया जाएगा।

Vinesh-CAS-News

विनेश ने ट्वीट देकर किया संन्यास का एलान

विनेश फोगाट द्वारा अपने एक्स पर पोस्ट डालकर संन्यास का एलान किया। तीन ओलंपिक में भारत के लिए हिस्सा ले चुकीं विनेश फोगाट ने संन्यास का एलान करते हुए लिखा कि मां कुश्ती मेरे से जीत गई मैं हार गई माफ करना आपका सपना मेरी हिम्मत सब टूट चुके और इससे ज्यादा ताकत नहीं रही अब। अलविदा कुश्ती 2001-2024, आप सबकी हमेशा ऋणी रहूंगी माफी।

Samsung Galaxy S24 FE में Exynos 2400 चिपसेट और 6.7 इंच डिस्प्ले के साथ आ सकता है, जानें फीचर्स और लॉन्च डेट

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top